मजेदार हिंदी कहानि - 4 दोस्त | interesting short story


आज की यह कहानी बहुत मजेदार होने वाली है। यह कहानी है 4 कॉलेज फ्रेंड्स की। ये 4 कॉलेज फ्रेंड्स आपस में बहुत पक्के फ्रेंड्स थे। एक रात यह चारों आउट पार्टी के लिए गए और पूरी रात खूब पार्टी की जबकि अगले दिन कॉलेज में उनका टेस्ट होना था। जाहिर है इन्होंने टेस्ट की तैयारी बिल्कुल नहीं की तो वो सोचने लगे कि अब टेस्ट देने से कैसे बचा जाए? और उन्होंने मिलकर एक प्लान बनाया।


मजेदार हिंदी कहानि - 4 दोस्त , interesting short story
Funny story


इन चारों ने अपने आप को धूल मिट्टी से गंदा कर लिया और कपड़ों पर थोड़ा-थोड़ा ग्रीस भी लगा दिया। ऐसा करके यह लोग कॉलेज के डीन के पास पहुंचे और डीन को बताया कि यह लोग किसी शादी में गए थे जहां पर उनके गाड़ी का टायर फट गया और वो पूरी रात उस गाड़ी को धक्का मारते हुए किसी तरह कॉलेज पहुंचे। चारों ने डीन से रिक्वेस्ट की की वह सब अभी ऐसी  हालत में नहीं है कि आज टेस्ट दे पाए! डीन ने थोड़ा सोचने के बाद उनसे कहा कि कोई बात नहीं तुम्हारा टेस्ट में 3 दिन बाद करवा दूंगा यह सुनकर चारों दोस्त खुश हो गए क्योंकि उन्हें अब टेस्ट के लिए तैयारी करने का समय मिल गया।


3 दिन बाद चारों दोस्त डीन के पास आए। डीन ने चारों दोस्तों से कहा ," क्योंकि यह टेस्ट स्पेशल है तो तुम सभी को अलग-अलग क्लास रूम में बैठकर टेस्ट देना होगा।" चारों दोस्त झट से डीन की बात मान गए क्योंकि उन्होने इन 3 दिनों में टेस्ट की काफी अच्छी तैयारी कर ली थी। चारों दोस्त अलग-अलग क्लास रूम में टेस्ट देने के लिए चले गए उन तक टेस्ट पेपर पहुंचा दिया गया। 


जब टेस्ट पेपर को चारों दोस्तों ने देखा तो चारों हैरान रह गए और उनके चेहरे के रंग भी उतर गए। टेस्ट पेपर में मात्र 2 सवाल दिए गए थे जिनके कुल मिलाकर 100 मार्क्स थे।

पहला सवाल था  1)आपका नाम क्या हैं? जिसका 1 मार्क था।

और दूसरा सवाल था  2) गाड़ी के चारों में से कौन सा टायर फटा था? जिसके 99 मार्क्स थे।


उस पेपर में नीचे एक छोटी सी कमेंट लिखी हुई थी आप तभी पास होंगे जब आपके बाकी तीन दोस्तों का दूसरा जवाब और आपका जवाब एक जैसा होगा। आप समझ ही गए होंगे इन चारों दोस्तों के साथ आगे क्या हुआ होगा..


कहानी की सीख


हम जिंदगी में जो भी करते हैं हमें उसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए या फिर जो जिंदगी से lesson मिलने वाला है उसके लिए तैयार रहना चाहिए।


Read More Hindi Stories

  1. Online stories | Best funny stories in Hindi
  2. bacho ki kahani hindi me | best 3 moral Hindi stories
  3. Best jadui kahani in hindi
  4. Hindi Kahaniya #3 (बूढ़ा शेर और लोमड़ी)
  5. एक मजेदार कहानी : धन, सफलता और प्रेम
  6. Best motivational story for youth in Hindi युवाओं के लिए प्रेरक कहानी
  7. शिक्षाप्रद कहानि बताइए

Post a Comment