Best 3 online funny stories in Hindi


आज का यह पोस्ट आप सब को हंसाने के उद्देश्य लिख रहा हूं. इस पोस्ट में मैं आपको एक से बढ़कर एक कॉमेडी कहानियां सुनाऊंगा या फिर पढ़ने के लिए प्रस्तुत करूंगा. अगर आपको भी शार्ट कॉमेडी स्टोरी इन हिंदी पढ़ना या सुनना अच्छा लगता है तो, हम आपको आज बहुत अच्छा फील करवाएंगे क्योंकि आज हम ऐसी ही फनी कहानीया लेकर आए.

Funny Hindi story #1 | मजेदार कॉमेडी कहानी

ये कहानी है कछुवो के एक बड़े परिवार की. जैसे कि सबको पता है कछुए सो साल से भी ज्यादा लंबी life जीते है,उन्हें धीमी गति का प्रतीक माना जाता है, और ये उनकी अति धीमी चाल या फिर उनके द्वारा की जाने वाली मंद गति की क्रियाओं की वजह से है. खैर मैं कोई मुफ्त का ज्ञान नहीं दे रहा,चलो Stories आगे बढ़ाते हैं.

एक तालाब में कछुए का एक बहुत बड़ा परिवार में आता था. यह परिवार कई सालों से किसी भी दूर की जगह पर घूमने के लिए नहीं जा पाया था. अबकी बार family के छोटे बच्चो ने जिद पकड़ ली की इस बार तो कहीं दूर घूमने चलो.घर के बड़े भी यही चाहते थे इसलिए वो भी जल्दी से मान गए. फैमिली की इस बारे में मीटिंग हुई
और किसी दूर की जगह पर पिकनीक जाना तय किया गया . इसी मीटिंग में क्या क्या चीजें साथ में ले जनी चाहिए ये भी तय किया गया, देखते ही देखते पूरा दिन गुज़र गया.

अगले दिन कपड़े,खाना और दूसरी जरूरी चीजे पैक करने में और एक दिन बीत गया.पूरा परिवार अपनी कुदरती चाल चलते हुए अपनी मंजिल की तरफ धीरे धीरे बढने लगे. इतनी धीमी चाल और मंजिल इतनी दूर ! उन्हें तय जगह पर पहोचने में , 4 दिन लग गए. अपनी मंजिल पर पाहोचने के बाद सबने राहत की सांस ली और उस जगह की खूबसूरती का आनंद लेने लगे.
 
काफ़ी समय के बाद जब सबको भूक लगने लगी तो सब एक जगह एकत्रित होकर चटाई बिछाकर साथ में लाया गया खाना खोला गया, घर के बुज़ुर्ग ने सबसे पहले उसे टेस्ट कर के देखा तो खाने में नमक कम था और जब साथ में लाए सामान चैक किया तो उसमे नमक नहीं निकला. सब जानते थे की बिना नमक के खाने का मजा किरकिरा हो जाएगा.एक और मीटिंग हुई सब को अपनी चलने कि गति के बारे में पता था, अंततः घर का सबसे छोटा सदस्य जो बाकी सब की तुलना में थोड़ा सा अधिक तेज था उस भेजा जाए ये तय हुआ. जब छोटे कछुवे को जाने के लिए कहा गया तो उसने साफ़ साफ़ मना कर दिया, उसने कहा,"मुझे पता है जब तक मै नमक लेकर आऊंगा आप सब लोग मिलकर सारा खाना खत्म कर देंगे और मै भूका ही रह जाऊंगा." घर के बड़ों ने कहा," यही समस्या हैं तो हम सारा खाना तुम्हारे सामने ही पुनः पैक कर देते हैं और जबतक तुम लौटकर नहीं आजाते कोई भी खाने की चीजों को हाथ भी नहीं लगाएगा." काफी समझाने के बाद अधूरे मन से छोटा कछुआ जाने के लिए मान गया और घर की ओर निकल पड़ा.
 
पूरी फैमिली उसका इंतजार करने लगे .1 दिन बीत गया काछुवो की भुक अब बढ़ने लगी थी, 2 दिन बीत गए  अब भूक़ कों सेहन करना बड़ा ही मुश्किल हो रहा था मगर बड़ों ने कहा," हम अपनी बात से मुकर नहीं सकते."
तीसरा दिन भी बीत गया अब भुक़ बर्दास्त से बाहर होगई, कई दिन हो जाने से खाना खराब होने का भी खतरा बढ़ गया तो आख़िरकार सबने तय किया कि चोट कछुए के हिस्से का खाना अलग कर के बिना नमक ही खा लिया जाए.

जब ये सब हो रहा था उस समय थोड़ी दूर पेड़ के पिछे छिपा नन्हा कछुवा ये सब देख रहा था. जैसे ही बाकी कछुवो ने खाने की पैकिंग खोली ही थी कि वो तुरंत पेड़ के पीछे से बाहर आया और बोला,"देखा ! मै जानता था आप लोग मुझे जरूर धोका देंगे, इसलिए में यहां से कहीं गया ही नहीं था."

दोस्तों, ये online Funny Hindi Story आपके चेहरे पर मीठी सी मुस्कान तो छोड़ ही जाएगी साथ ही साथ आपको परिवार पर भरोसा करना चाहिए ये भी सीखा जायेगी.


Funny Hindi story#2 | शार्ट कॉमेडी स्टोरी इन हिंदी


दोस्तों, एक और बेहतरीन फनी हिंदी शॉर्ट स्टोरी आपके सामने पेश करता हूं.
इसे और मजेदार बनाने के लिए चलो इसमें कुछ इंटरेस्टिंग केदार ऐड करते हैं. और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और अमेरिका के प्रधानमंत्री डोनाल्ड ट्रंप से बड़े किरदार क्या हो सकते हैं?
Modi and Trump jokes | Best funny stories in Hindi


तो यह कहानी शुरू होती है एक प्लेन से जिसमें मोदी जी और ट्रंप जी एक साथ किसी देश में जाने के लिए प्रवास कर रहे थे. सफर काफी लंबा था और प्लेन में करने के लिए ज्यादा कुछ था भी नहीं. मोदी जी तो ठहरे परिपक्व और शांत स्वभाव के अपने ध्यान में मस्त थे. मगर बड़ी चंचल प्रवृत्ति के डोनाल्ड ट्रंप जी अपने बोरियत से जूझ रहे थे. ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप जी ने टाइम पास करने के लिए एक तरीका सोचा. उनको लगता था कि वह एडवांस और विकसित देश अमेरिका के प्रधानमंत्री है, जहां पर आए दिन कई नई नई वैज्ञानिक खोजें होती रहती है और बहुत ज्यादा बुद्धिशाली लोग रेहते हैं. और वह भी तो कुछ कम बुद्धिशाली नहीं है, तो उनके ज्ञान के सामने भारत के लोग और भारत के प्रधानमंत्री कितना जानते होंगे. क्यों ना इसी बात का फायदा उठाते हुए मोदी जी को थोड़ा नीचा दिखाया जाए?
 
ऐसा सोचकर डोनाल्ड ट्रंप जी ने मोदी जी से कहा," मोदी जी एक काम करते हैं, हम एक गेम खेलते हैं, गेम जिसमें हम एक दूसरे को सवाल पूछेंगे. क्योंकि हमारा देश आपके देश से कई ज्यादा अमीर है और बुद्धिमान भी तो अगर मैं आपके किसी सवाल का जवाब नहीं दे पाया तो मैं आपको एक मिलियन डॉलर्स दूंगा, मगर आप मेरे किसी सवाल का जवाब नहीं दे पाए तो आपको बस ₹500 देने होंगे!"

मोदी जी परम जी की बात सुनकर उनके अभिमान को तुरंत भाग गए. और सोचने लगे कि उनके अभिमान को कैसे तोड़ा जाए, थोड़ा सोचने के बाद उन्होंने इस गेम लिए हामी भर दी. मोदी जी ने ट्रंप से कहा," चलो पहला सवाल तुम पूछो."डोनाल्ड ट्रंप ने पूछा बताओ आकाश की सबसे बड़ी गैलेक्सी का नाम क्या है?"  मोदी जी ने थोड़ा सोचा और फिर जेब से ₹500 निकालकर क्रम को दे दिया और बोला मुझे नहीं पता. " IC 1101 यह नाम है यूनिवर्स की सबसे बड़ी गैलेक्सी का." डोनाल्ड ट्रंप ने कहा." चलो अब तुम्हारी बारी है सवाल पूछने की " ट्रंप मोदी जी से कहा

नरेंद्र मोदी जी ने अपना सवाल पूछते हुए कहा,"बताओ दुनिया में ऐसा कौन सा प्राणी है जो एवरेस्ट पर चार पैरों के साथ चढ़ता है मगर तीन पैरों पर वापस लौटता है?" डोनाल्ड काफी समय तक सोचता रहा मगर उसे कुछ भी सूझ नहीं रहा था, उसने अपने साथ आए अपने स्टाफ को भी पूछा मगर किसी को कुछ पता नहीं था; वह इतना फ्रस्ट्रेट हो गया कि उसने अपने देश के वैज्ञानिकों को फोन करके भी इस सवाल का जवाब पूछा मगर किसी के पास इसका जवाब ही नहीं था. आखिरकार डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी जी के अकाउंट में एक मिलियन डॉलर ट्रांसफर कर दिए और फिर मोदी जी से मिन्नतें करने लगा कि ठीक है मैं हार गया अब तो बता दो इसका सही जवाब क्या है?

मोदी जी बड़े ही शांति से बैठे यह सब देख रहे थे डोनाल्ड ट्रंप की ऐसी हालत देख मन ही मन मुस्कुरा भी रहे थे जब डोनाल्ड ट्रंप ने उनसे इस सवाल का जवाब मांगा तो उन्होंने बड़ी शांति से अपने जेब से ₹500 निकाले और डोनाल्ड ट्रंप के हाथों में रख दिए और बोला इसका जवाब तो मुझे भी नहीं पता है.

दोस्तों, यह फनी हिंदी कहानी भले ही काल्पनिक है मगर सारी दुनिया मोदी जी की बुद्धि का लोहा तो मानती ही है, आपका इस बारे में क्या कहना है कमेंट करके हमें जरूर बताइएगा

Funny Hindi story #3 | बेस्ट कॉमेडी स्टोरी इन हिंदी

फनी कहानियों की बात की जा रही हो और पति पत्नी की कोई भी कहानी का जिक्र ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता!

तो यह कहानी है पति पत्नी की, चलो इनका नाम जेठालाल और दया रख लेते हैं. तो बात कुछ ऐसी है कि कई दिनों से जेठालाल और दया की आपस में झगड़ा होने की वजह से बातचीत बंध थी. एक रात दोनों अपने बेड पर एक एक कोने पर बैठे हुए थे, बिल्कुल ही शांत थे. दया ने खामोशी को चीरते हुए जेठालाल से एक सवाल पूछा..

Jethalal comedy


दया : क्या आप मुझसे प्यार नहीं करते?
जेठालाल : अरे पगली, मैं तो तुमसे बहुत प्यार करता हूं, अपनी जान से भी ज्यादा मैं तुम्हें चाहता हूं.

दया : क्या आप मेरे मरने के बाद दूसरी शादी करेंगे? जेठालाल : बिल्कुल नहीं, मैं ऐसा कैसे कर सकता हूं?

दया : क्यों आपको शादीशुदा जिंदगी पसंद नहीं है क्या?जेठालाल : नहीं तो ऐसा कुछ नहीं है, मुझे शादीशुदा जिंदगी ही पसंद है.

दया : तो फिर आप शादी क्यों नहीं करेंगे?
जेठालाल : ठीक है बाबा, अगर तुम इतना ही कह रही हो तो मैं शादी कर लूंगा.

दया : आप सच में शादी कर लेंगे? (दया के चेहरे पर उदासी थी)
जेठालाल : हा..(जेठालाल ने धीमी आवाज में कहा)

दया : क्या आप उसे हमारे बेड पर सोने देंगे?
जेठालाल : और नहीं तो क्या ,पति पत्नी एक साथ नहीं सोएंगे तो कहां सोएंगे.

दया : क्या आप उसे मेरी गाड़ी भी चलाने के लिए दे देंगे?
जेठालाल : अरे वाह ! यह तो अच्छा आईडिया है नई गाड़ी पर खर्चा करना बची जाएगा.
 
दया : क्या आप उसे मेरे सारे जेवर और मेकअप का सामान दे देंगे.
जेठालाल : हां क्यों नहीं, तुम्हारे बाद उसका ही तो इन पर हक होगा.

दया : क्या आप उसे मेरे साड़ियां पहनने के लिए देंगे?
जेठालाल : अरे नहीं ! क्योंकि वह साड़ियां नहीं पहनती !

यह आखरी लाइन जेठालाल के मुंह से निकली और उसका सारा भांडा फूट गया. आगे क्या हुआ होगा यह सोचकर ही हंसी निकल जाती है.



Read More Hindi Stories

bacho ki kahani hindi me | best 3 moral Hindi stories


Best jadui kahani in hindi

Hindi Kahaniya #3 (बूढ़ा शेर और लोमड़ी)


Post a Comment