India vs England टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे ये 4 बड़े क्रिकेटर्स


Ind vs england test match 2023


इंडिया और इंग्लैंड के दरमियान खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की शृंखला में पहली टेस्ट मैच जीत कर इंग्लैंड ने बढ़त हासिल कर ली है। शुरू में पूरी तरह से भारत के पक्ष में रही मैच को काफी रोचक तरीके से इंग्लैंड कि टीम ने अपने कब्जे में ले लिया था।


खेर हम आज 2 फरवरी को खेली जानेवाली दूसरी मैच के बारे में बात करते है। इस मैच में इंडियन क्रिकेट टीम 4 सबसे अहम खिलाड़ी नही खेल रहे है। तो आइए जानते है उनके नाम और उनके टीम से दूर रहने के कारणों के बारे में।


1) Virat Kohli


विराट कोहली अपने निजी कारणों के चलते इंग्लैंड वरसिस इंडिया की पहली और दूसरी टेस्ट मैच नही खेल रहे है। उनकी जगह रजत पाटीदार खेलते नजर आएंगे। पहली टेस्ट में विराट के ना होने का खामियाजा टीम को हार के रूप में भुगतना पड़ा। उम्मीद है की किंग कोहली   बाकी बची 3 मैचों में खेलते नजर आएंगे।


2) ravindra jadeja


पहली टेस्ट मैच में बैटिंग और बोलिंग में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद रविंद्र जडेजा  दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे! कारण है उनकी इंजरी। उन्हे हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से दूसरी मैच से निष्कासित किया गया है। उम्मीद है वह तीसरी टेस्ट मैच तक रिकवर कर लेंगे।


3) न सिर्फ रविंद्र जडेजा बल्कि केएल राहुल भी पहले टेस्ट मैच में चोटिल हुए थे। उन्होंने शिकायत की थी क्यों ने कॉड्रिसेप्स मसल्स में काफी दर्द हो रहा है। उन्होंने भी पहले टेस्ट मैच में अपनी बेट से शानदार प्रदर्शन किया था। उनकी जगह के एस भरत दूसरे टेस्ट मैच में नजर आ सकते हैं।


4)  Mohmmad Sami


अपनी एंकल इंजरी के चलते मोहम्मद शमी 2023 वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम से बाहर है। वर्ल्ड कप के सबसे बेहतरीन बॉलर की टीम में न होने की वजह से टीम के जीतने के चांसेस काम हो जाते हैं। यही वजह है को वो टेस्ट मैचों की पूरी श्रृंखला में ही हमे ना नजर आए। मोहम्मद शमी अब आईपीएल 2024 में ही वापसी करते दिखाई देंगे।

Post a Comment