बलिदान : मातृत्व की कहानी | Mother's story 


मैं एक डॉक्टर हूं और आज मेरे जीवन का सबसे दुखद दिन है।  एक डॉक्टर के रूप में, मैंने कई गर्भवती महिलाओं का इलाज किया है और जब भी मैं प्रसव कक्ष में होती हूं, तो मैं भगवान से सभी माताओं की रक्षा और आशीर्वाद की प्रार्थना करती हूं।  


Mother's story


नए जीवन को दुनिया में लाने वाले इस पवित्र काम में  होनेवाली पीड़ा में एक महिला का दर्द असहनीय होता है और इसमें सिर्फ नौ महीने तक बच्चे को गर्भ में रखना ही शामिल नहीं होता है, बल्कि एक नए जीवन का जन्म भी होता है।


 आज हम फूट-फूट कर रोए, हमने एक महिला को,एक माता को खो दिया, हम भगवान को इसलिए तो  याद नहीं करते बल्कि इसमें भगवान को पूछते है की इस महिला को ऐसी हालात में क्यों डाला?  वह 14 साल तक बच्चे पैदा करने से वंचित रही और हमने इंजेक्शन और कृत्रिम गर्भाधान सहित सभी उपचार आजमाए।


 अंततः, ईश्वर की इच्छा से, उसने चिकित्सा और विज्ञान के सभी नियमों का पालन किया, भले ही उसके अंडाशय पर एक बड़ा ट्यूमर हो।  जब वह गर्भवती थी, तो यह ट्यूमर पिघलना शुरू हो गया और सब कुछ ठीक हो गया।  


प्रसव के समय, उसके पति उसके पास दौड़े और बच्चे के लिए अपना सारा काम छोड़ दिया और सात घंटे तक प्रसव पीड़ा में उनके साथ रहे जब तक कि हमने पेट काटने का फैसला नहीं किया, उन्होंने अपने बच्चे को गोद में लिया और मुस्कुराए, और फिर चले गए। 


 माँ की मृत्यु हो गई! और बच्चा जीवित रहा, उसकी मृत्यु की खबर से उसका पति बेहोश हो गया।

ये ख़ुशी का दिन त्रासदी में कैसे बदल गया?


 कृपया महिलाओं का सम्मान करें क्योंकि वे आपको एक नया जीवन देने के लिए मर रही हैं। वो उस अशनीय दर्द से गुजराती है जो नौ महीने तक चलता है, और घंटों तक प्रसव पीड़ा सहते हैं और अपने बच्चे को पालने में लंबी रातें बिना सोए बिताती हैं। यह सबसे बड़ा बलिदान है।


 यदि आप किसी भी कारण से अपनी मां से बात नहीं करते हैं या नाराज हैं, तो कृपया अभी जाकर उनसे संपर्क करें।  महिलाओं के प्रति अपना प्यार दिखाएं और उनका सम्मान करें।


3 टिप्पणियाँ

  1. बहुत सुंदर कहानी लिखीं आपने औरत की कद्र करना हमेशा परिवार ही नहीं देश के लिए भी अच्छा होता है

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत ही अच्छी व दिल ❤️💞को छू लेने वाली कहानी है

    जवाब देंहटाएं
  3. Pata nahi ishwar ki kya leela hota hai samajh nahi aata.

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें