एक गार्डन में छोटी बच्ची खेल रही थी साथ में  उसके पिताजी भी थे। उसी दौरान वहां पर एक फल बेचने वाला अपना ठेला लेकर आया। फलों को देखकर बेटी ने अपने पापा से रिक्वेस्ट की कि वह उसे एप्पल खरीद कर दे। बाप के पास ज्यादा पैसे नहीं थे फिर भी जितने पैसे उनसे  उन्होंने दो एप्पल खरीद कर बेटी को दिए।


कहानी - स्वार्थी बेटी ,story in Hindi, moral story in Hindi


बेटी एप्पल मिलने से बहुत खुश हो गई उसने दोनों हाथों में एक एक एप्पल पकड़ लिए और झट से एक एप्पल का बाइट लेकर उसका टेस्ट चेक कर लिया। पिता ने बेटी से एक एप्पल उनके साथ शेयर करने के लिए कहा ही था की बेटी ने दूसरे एप्पल को भी बाइट कर दिया। यह देखकर पिताजी निराश हो गए और सोचने लगे कि मेरी बेटी कितनी स्वार्थी है! पिता ऐसा सोच ही रहे थे के बेटी ने एक हाथ आगे बढ़ाते हुए अपने पिता से कहा कि आप यह वाला एप्पल खाइए यह ज्यादा रसीला और मीठा है।



यह देख कर पिता निशब्द हो गए और मन ही मन गिल्टी फील करने लगे। उन्हें इस बात का दुख हुआ कि उन्होंने अपनी बेटे के बारे में बहुत जल्दी कोई राय बना ली।अब उन्हें पता चला कि उनकी नन्हीं परी ने क्यों दोनों एप्पल टेस्ट किए थे! 


Moral of the Story


दोस्तों हमें किसी भी व्यक्ति या वस्तु के बारे में कोई राय बनाने से पहले अच्छे से सोच लेना चाहिए क्योंकि अक्सर जैसा दिखता है वैसा होता नहीं है।


Story video




 


1 टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें