India vs England 5th test match में यशस्वी जायसवाल बनायेंगे ये records 


India vs England 5th test match में यशस्वी जायसवाल बनायेंगे ये records


इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानेवाली 5th test मैच तो पूरी टीम इंडिया के लिए खास है क्योंकि 5 मैचों की इस शृंखला में इंडियन टीम 3-1 से जीत हासिल कर पहले ही इस उसे अपने नाम दर्ज करवा चुकी है लेकिन फिर भी 5 वी मैच को भी उसी जोश से खेलना और जितना टीम इंडिया और उनके आत्मविश्वास के लिए महत्वपूर्ण है।


India vs england की 5th test match  जो की 7 march 2024 से खेली जानी है वो इस श्रृंखला में 2 बार डबल सेंचुरी मारकर हीरो बन चुके यशस्वी जायसवाल के लिए और भी ज्यादा खास होनेवाली है क्योंकि कुछ नए रेकॉर्ड्स वे इस सीरीज की आखरी मैच में अपने नाम कर सकते है।


जानते है की ऐसे कोन कोनसे रेकॉर्ड्स है ...


यशस्वी जयसवाल इस श्रृंखला में ऑपनिंग करते  हुए 655 रन बना चुके है और अब सिर्फ 45 और रन बनाकर वे इंग्लैंड के खिलाफ 700 रन बनाने वाले पहले भारतीय बैट्समैन बन जायेंगे। सिर्फ इतना ही नहीं वर्ल्ड में ऐसा करने वाले वो तीसरे खिलाड़ी भी बन जायेंगे।


यशस्वी अबतक 8 इनिंग्स खेल कर 971 रन बना चुके है । सिर्फ 29 और रन बनाकर वो टेस्ट में  सबसे तेज 1000 रन बनानेवाले पहले भारतीय बन जायेंगे। ऐसा करके वे चेतेश्वर पुजारा को भी पीछे छोड़ देंगे जो 11 इनिंग्स में ऐसा कर पाए थे। सिर्फ डॉन ब्रैडमैन ही उनसे आगे है जिन्होंने 7 मैचेस मैं ऐसा कर दिखाया था।


एक भारतीय नागरिक और क्रिकेट प्रेमी के तौर पर हम उन्हे बेस्ट लक विश करते है और उम्मीद करते है की वो इनके अलावा कई और नए रेकॉर्ड्स भी अपने और अपनी टीम के नाम करे और देश शान बढ़ाए।


  

Post a Comment